कॉलेज से शुरू हुई प्रेम कहानी , start the love story college

hindi story

कॉलेज से शुरू हुई प्रेम कहानी , start the love story college

कॉलेज से शुरू हुई प्रेम कहानी , start the love story college

Yah Love Story hai college ke friends ki

यह कहानी ऐसी है की आपको एक कहानी पूरा पढ़ने के बाद ही समझ में आएगा यह एक love story लव स्टोरी है।

लड़का और लड़की अलग-अलग शहर से थे लेकिन वह दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते थे 1 साल से एक दूसरे से दोस्ती की लेकिन लड़के को लड़की का घर का आता पता नहीं था उसके घर में कौन-कौन रहते हैं यह भी पता नहीं था बस लड़की ने जो भी बताया वही पता था।

लड़की को भी लड़के के घर में कौन-कौन है किस खानदान से है उसके घर वाले क्या काम करते हैं कैसे हैं यह सभी लड़की को भी पता नहीं था उसने लड़के से उसने से जितना भी लड़के ने बताया बस वही पता था।

लड़का और लड़की एक दूसरे प्यार करने लग गए थे उनका कॉलेज का एग्जाम भी शुरू होने वाला था उस समय दोनों बहुत ही ज्यादा घबराए हुए थे क्योंकि लड़का और लड़की दोनों पढ़ाई छोड़ कर अपने गूंगा और अपने प्यार की स्टोरी सुना सुनाते दूसरों की लव स्टोरी सुनते सुनाते वक्त beta  बिताते थे।


इसीलिए दोनों को घबराहट भी हो रही थी एग्जाम में पास होंगे या फिर भी चिंता रहती थी कुछ दिन बाद उनका एग्जाम भी नजदीक आ गया और एक दूसरे से बहुत ही ज्यादा बात भी करते थे चिंता भी बहुत ही ज्यादा बढ़ती जा रही थी।


कुछ दिन बाद उनका एग्जाम भी है आ गया और एग्जाम में जो भी लिखा उन्होंने खुद को भरोसा नहीं था कि हम पास होंगे


थोड़े दिन बाद उनका रिजल्ट आता है।

उस रिजल्ट में दोनों में फेल हो जाते हैं उसके बाद वह दोनों फैसला करते हैं कि हम लोग शादी कर लेते हैं लड़का तो 22 साल का था लेकिन लड़की 18 साल की 18 साल की लड़की तो बिल्कुल बीच की रहती है ना तो उसको ज्यादा समझ ना तो उसको ना समझ कह सकते हैं


उस लड़के ने कहा अगर मैं अपने घर वालों से कह कर तुम्हारे घरवालों से बात करके शादी करने की बात कहूं तो शायद नहीं मानेंगे क्योंकि हम दोनों एक ही खेत की मूली है क्योंकि दोनों ही एग्जाम में फेल हो चुके हैं।

इसीलिए लड़के ने कहा अब तो हम दोनों फेल हो गए किसी भी कॉलेज या कहीं भी जाएंगे तो हम पास हो नहीं पाएंगे क्योंकि हम एक दूसरे से लव करते हैं हमारी फेल होने की वजह ही हमारी लव और लव स्टोरी है


लड़की ने कहा फिर कोशिश करते हैं ना

क्योंकि अब हमें पता चल गया कि हम क्या कर सकते हैं हमने क्या किया है और हमारी लापरवाही से इसीलिए हम आगे बढ़ नहीं पाए आगे से ऐसा नहीं होगा बहुत ज्यादा ही कोशिश करेंगे और पास होने का इंतजार करेंगे अभी तो हमारी उमर भी नहीं है शादी करने की

लड़का गुस्से से बोला हमारे लव स्टोरी को यहीं खत्म कर देना चाहती हो।

हमने एक दूसरे से प्यार किया है क्या तुम प्यार नहीं करती हो मैं तो तुमसे बहुत ही ज्यादा प्यार करता हूं तुम्हारे बिना मैं जी नहीं सकता अगर तुम प्यार नहीं करती हो तो मैं तो आज से ही कॉलेज छोड़ देता हूं आगे से कोई पढ़ाई नहीं करूंगा अगर तुम भी सच्चा प्यार करते हो तो मैं एक मोबाइल देता हूं तुम घर चले जाओ कुछ दिन बाद तुम सोच समझ कर मुझे कॉल करना। मुझे बस यही सुनना है तुम्हारे मुंह से की तुम वहां करती हो या ना लड़का इतना कहकर अपने गांव चला गया और लड़की भी अपने गांव चली गई।

कुछ दिन बाद लड़की का फोन आता है।

लड़की अपने प्रेमिका को फोन करती है और कह दिया कि घर वाले मुझसे बहुत नाराज है मैं क्या करूं मैंने कोशिश नहीं की तुम सही कहते थे कि हमारी प्रेम कहानी हमारी गलती से हम फेल हुए हैं अब मैं क्या करूं


लड़का कहता है मेरी बात ध्यान से सुनो।

लड़का कहता है हमारे लव स्टोरी के बारे में हमें एक दूसरे से प्यार करते हैं तुम्हारे मां-बाप को पता तो नहीं तुमने बताया तो नहीं।

Ladki Khati hai Main kaise Bata sakti hun ki Main kisi se Lov Karti hun


फिर लड़का कहता है।

फिर लड़का लड़की को कहता है तुम एक बार तुम्हारे पिताजी से बात कर लो कि मैं किसी से प्यार करती हूं और उसी से शादी करना चाहती हूं मुझे पढ़ाई नहीं करनी है इतना पूछो तुम्हारे पिताजी तुम्हारे माता-पिता भाई बहन क्या कहते हैं उसके बाद मुझे कॉल करना


लड़की अपने मां-बाप से पूछती है।

अपने माता-पिता भाई बहनों को अपने पूरे घर वालों को अपनी प्रेम कहानी सुनाती है कहती है कि मैं उसी से शादी करूंगी वरना मैं अपनी जान दे दूंगी उसके घर वाले उसको बहुत ही समझाते हैं देख बेटी तो नासमझ है अभी तू बहुत छोटी है तेरी उम्र भी बहुत कम है अभी तो तुम्हें पढ़ाई करनी है समझाने की कोशिश करते हैं लेकिन लड़की समझती ही नहीं उसके बाद। अपनी प्रेमिका को फोन करती है।


मेरे घरवाले तो मेरे से बहुत ही नाराज है कहते हैं कि मैं बहुत छोटी हूं और इस समय वह शादी भी नहीं करवाएंगे मुझे तो पढ़ने के लिए कह रहे हैं मैं क्या करूं समझ में नहीं आ रहा


लड़का कहता है मेरी बात ध्यान से सुनो

तुम तुम्हारे घर से भाग जाओ और मेरे पास आ जाओ अगर तुम मुझसे इतना ही ज्यादा प्यार करती हो तो तुम्हारे घर वालों की बात नहीं मानोगे मुझे यकीन है वहां से तुम ट्रेन पकड़ कर मेरे घर आ जाओ मैं तुम्हें रेलवे स्टेशन पर लेने आऊंगा


लड़की घबराई हुई उस लड़के से पूछती है

मैं तो तुम्हारा शहर जानती भी नहीं हूं और तुम्हारे घर वालों को भी नहीं जानती और तुम्हारे घर वाले भी क्या कहेंगे मुझे पता नहीं मुझे तो बहुत ही घबराहट हो रही है मेरे गांव से तुम्हारे शहर आने के लिए तीन ट्रेन बदल नहीं पड़ेगी और इतने लंबे रास्ते पर मैं कैसे आ सकती हूं प्लीज तुम ही आ जाओ ना।


लड़का कहता है अगर तुम प्यार करती हो तो तुम्हें आना ही पड़ेगा जैसा मैं कहता हूं वैसा करो मैं तो आने वाला नहीं क्योंकि मैं देखना चाहता हूं कि तुम मुझसे प्यार करती हो या नहीं अगर करती हो तो तुम जरूर आओगी


लड़की कहती है

लड़की ने कहा ठीक है मुझे कहां से कौन सी ट्रेन पकड़नी है मुझे ट्रेन नंबर और सभी जगह और सभी रेलवे स्टेशन के नाम मुझे बता दो सारे एड्रेस लिख कर मुझे मैसेज कर दो ताकि मुझे तुम्हारे पास आने में कोई परेशानी ना हो।

Ladki ladke se Bhi jyada love karti thi

लड़का कहता है ठीक है मैं तुम्हें मैसेज करता हूं इसी हिसाब से तुम आना और बीच-बीच में कॉल भी करना लड़की कहती है ठीक है मैं अभी निकलती हूं और लड़का कहता है थोड़ी देर बाद तुम्हारा फोन बंद हो जाना चाहिए तुम अपना सिम निकाल कर फेंक दो क्योंकि तुम्हारे घर वाले तुम्हारा नंबर ट्रैक करके तुम्हें ढूंढने आएंगे तो पकड़ लेंगे लड़की कहती है ठीक है मैं अभी निकालकर सिम फेंक देती हूं मैं यहां से निकलती हूं आगे मैं क्या करूंगी और तुम्हें कॉल कैसे करूंगी

Ladki tension mein thi

लड़का कहता है तुम्हारे गांव से जो ट्रेन आती है वहां से और ट्रेन लास्ट स्टेशन पर उतरेगी वहां पर एक चाय की दुकान होगी वहां पर एक नया सिम कार्ड मिलेगा तुम्हें उस सिम कार्ड्स को अपने मोबाइल पर डालकर मुझसे बात करना लड़की कहती है ठीक है बिल्कुल ऐसा ही करूंगी

Ladki Love mein pagal thi

लड़की अपने घर से निकल जाती है और ट्रेन में बैठकर सोचती रहती है कि अब तो मेरे पास मोबाइल भी नहीं है मोबाइल है लेकिन सिम कार्ड नहीं है किसी को कॉल कैसे किया जाए क्योंकि वह ट्रेन में 12 घंटे लगते थे उसका लास्ट वाला स्टेशन आने का इंतजार कर रही थी पूरे 12 घंटे तक लड़की सोई भी नहीं रात को ट्रेन पहुंची और उस चाय की दुकान को ढूंढने लगी बड़ी मुश्किल से उस चाय की दुकान पर पहुंचे और उससे पूछा कि कोई आपको सिम कार्ड दिया है तो उस चाय वाले ने उसको सिम कार्ड दे दिया और ओ सिम कार्ड लेकर दूसरी ट्रेनों पर बैठी अपना मोबाइल निकालकर सिम कार्ड डालने लगी सिम कार्ड डालने के बाद उसने देखा तो उसमें सिग्नल नहीं दिखा रहा था क्योंकि वह नया सिम का


सामने वाली सीट में एक पुलिस वाला था

सामने वाली सीट में एक पुलिस वाला बैठा हुआ था और उस लड़की ने उस पुलिस वाले से कहा कि सर मैंने अभी-अभी नया सिम लिया है यह एक्टिवेट होने के लिए कितना टाइम लगेगा


पुलिसवाला कहता है।

सिम एक्टिवेट होने के लिए 2 से 3 घंटे लगेंगे नया सिम कहां से लिया तुम तो अभी अभी ट्रेन में बैठे हो ना लड़की ने कहा सर यह सिम कार्ड किसी और ने दिया है। पुलिस वाले ने कहा किसने दिया सिम कार्ड लड़के ने कहा किसी ने दिया है सर मुझे अर्जेंट कॉल करना था क्या मैं आपका मोबाइल यूज कर सकती हूं।


पुलिस वाले ने कहा

जरूर यूज़ कर सकती हो मैं मेरा मोबाइल तुम्हें देता हूं तुम्हें कॉल करना है तो कर लो लेकिन तुमने एक बात बताओ कि तुम अकेली हो

लड़की ने कहा हां सर मैं अकेली कहां जा रही हो सर वह तो मुझे भी पता नहीं है फिर तुम नया सिम कार्ड यूज कर रही हो और सिम किसने दिया यह भी पता नहीं किसके नाम से है सिम यह भी पता नहीं फिर कहां जा रही हो पुलिस वाले ने अपना फोन उसको बात करने के लिए नहीं दिया तब तक लड़की पूछती रहती थी मोबाइल दे दो मुझे बात करनी है


पुलिस वाले ने पूरी पूछताछ की और उस लड़की ने अपनी प्रेम कहानी बता दी

फिर पुलिस वाले ने कहा मैं मेरा फोन जरूर दूंगा लेकिन जैसे ही वह बात करेगा तो स्पीकर में फोन रखना जैसा मैं कहूंगा वहीं पूछना अगर वह सच्चा प्रेमी है तुम्हें सच्चे दिल से प्यार करता है तुम्हें चाहता है तो मैं उस तक पहुंचने पहुंचाने के लिए मैं तुम्हारी मदद करूंगा मुझे तो नहीं लगता अगर ऐसा होता तो वह लड़का खुद तुम्हें लेने आता ना तो तुम्हें इतनी तकलीफ क्यों देता अपने मां बाप को छोड़कर ऐसे थोड़ी आते हैं


लड़की कहती है कि मैंने अपने घरवालों से अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया लेकिन वह लोग राजी नहीं है फिर मैं क्या कर सकती थी

पुलिसवाला कहता है कोई भी मां बाप अपने बच्चे को दुख तकलीफ देना नहीं चाहता सबसे ज्यादा प्यार करते हैं तो वह मां-बाप करते हैं और कोई नहीं अपने बच्चों के लिए अच्छा ही सोचते हैं और तुम अपने परिवार वालों को भी अपने घर वालों को ही धोखा देकर वहां से भाग कर आई हो मुझे देखो मैं पुलिस की नौकरी करता हूं मेरी भी छोटी सी बेटी है मैं उसको देखने के लिए हर रोज कर आता हूं मैरिज नौकरी बहुत दूर है 4 घंटे ट्रेन पर चलने के बाद ही मेरा पुलिस स्टेशन आता है जहां पर मेरी ड्यूटी है फिर शाम को आपस लगता हूं 4 घंटे ट्रेन का सफर करके मैं अपनी बेटी को देखने के लिए ही वापस घर आता हूं अगर चाहे तो सुबह 4:00 घंटा शाम को

Love nahin to kya hi

 4:00 घंटा इतना लंबा रास्ता लेकर हर रोज आना जाना मुश्किल है ना लेकिन प्यार के आगे कुछ नहीं है तुम्हारे मां बाप ने तुम्हें किस हालत में पाला पोसा पढ़ाया शिक्षा भी और हर साल तक तुम्हें अपना सब कुछ दिया अपना सब कुछ माना आज अचानक तुम घर से ऐसे भाग जाती हो तो उनके दिल पर क्या गुजरती होगी थोड़ी भी समझ नहीं है तुम मैं जरा सोच कर बताओ कि तुम्हारी मां तुम्हारे पापा घर वाले सभी भाई-बहन अभी क्या कर रहे होंगे इस हालत में होंगे कुछ अंदाजा लगा सकती हो पहले उसको फोन करो और स्पीकर में डालो जैसा मैं कहता हूं वैसा ही हूं और अभी का अभी पता चल जाएगा बात क्या है 


लड़की कहती है ठीक है सर मैं अभी फोन करती हूं

लड़की उस लड़के को फोन करती है और सिम तो अभी एक्टिवेट नहीं हुआ है और किसी और से मैंने फोन मांगा है बोलो अब मैं कहां आना है मैं बोलती हूं आई हुई हूं मेरे साथ कोई भी नहीं है मुझे बहुत डर लग रहा है प्लीज तुम भी आ जाओ ना मैं दूसरी ट्रेन पर हूं जैसे ही इस ट्रेन का लास्ट स्टेशन आएगा वहां पर तुम ही आ जाओ मुझे लेने मुझे बहुत ही डर लग रहा है।


लड़का कहता है कोई घबराने की बात नहीं है बस वहां से दूसरी ट्रेन पकड़ कर आ जाओ

लड़की रोने लगती है कि मैंने क्या गलती की है तुम इतनी बड़ी सजा दे रहे हो मुझे लेने आ जाओ प्लीज मुझे लेने आ जाओ मुझे बहुत ही डर लग रहा है इससे आगे मेरे से नहीं हो पाएगा तुम भी तो मुझसे प्यार करते हो ना इतना तक मैं आ गई हूं थोड़ा तो तुम भी आ जाओ

Lekin aur love nahin tha

लड़का कहता है सीधा सीधा जवाब दो तुम्हारी प्रॉब्लम क्या है लड़की कहती है मेरी प्रॉब्लम नहीं है यह तो मैं लड़की हूं और ऊपर से अकेली इतना लंबा रास्ता मैं कैसे आ जाऊं मुझे बहुत ही डर लग रहा है लास्ट स्टेशन पर तुम ही आ जाओ लड़का कहता है अगर तुम नहीं आ रही हो तो मैं भी नहीं आ रहा मैं तो बस तुम मुझसे कितना प्यार करती हूं यही देखना चाहता था तू पागल लड़की तो इतना प्यार करती है मुझे पता ही नहीं था क्योंकि मैंने तुमसे कभी प्यार ही नहीं किया तुम्हें इसलिए बुलाया था कि तुम सच में प्यार करती हो आती हो या नहीं


इतना सुनने के बाद पुलिस वाले ने कहा

कुछ लोग ऐसे होते हैं सारे लोग नहीं लेकिन अब तो यकीन हो गया होगा तुम्हें क्या करना है क्या नहीं करना तुम अगर घर जाना चाहोगी तो मैं ही तुम्हें घर पहुंचा दूंगा उसी लड़के से तुम्हें शादी करनी है और उसी से मिलना है तो तुम्हारे साथ मैं नहीं आ सकता क्योंकि इतना समझ तो तुम्हें होना चाहिए 


फिर पुलिस वाला लड़की से पूछता है तुम्हारे पास लड़के की फोटो है

लड़की कहती है हां सर फोटो दिखाते हैं।

पुलिसवाला उस लड़के को देखते ही पहचान लेता है क्योंकि उससे पहले भी उस लड़के ने दो लड़की को अपनी प्रेम जाल में फंसा कर छोड़ दिया था यह केस पुलिस स्टेशन पर भी दर्ज हुआ था इसीलिए पुलिस को पता था फिर वह पुलिस उस लड़की को पूछता है कि फिर भी तुम उसके पास ही जाना चाहती हो तो तुम्हारी मर्जी यह लड़का सही नहीं है अगर तुम्हें सबूत चाहिए तो हमारे साथ पुलिस स्टेशन जाकर उसके फाइल में देख सकते हो 2 बार उसने लड़की को बचाया है।


मुझे एक बार देखना है सर उसके भाई सच है या गलत

लड़की उसके साथ उस पुलिस वाले के घर ही चली जाती है उस पुलिस वाले के घर में छोटी बेटी उसकी बीवी उसके मां-बाप सब लोग थे यह सारी बात तो किसी को बताई नहीं लेकिन सुनाओ फिर पुलिस स्टेशन पर गई उस लड़के की फाइल दीजिए उसकी फोटो भी थी साफ-साफ लिखा था कि इसमें दो लड़कियों को फसाया है ऐसा केस फाइल उसने पुलिस स्टेशन पर देखा।

College  love story yad Ali Rone Lage

फिर उस लड़की ने कहा कि मैं पागल हो गई थी सो मुझे अब घर जाना है इसकी कोई जरूरत नहीं मैं उस लड़के के पास नहीं जा रही अपने पापा के पास अपने घर जाना है तुरंत उसी टाइम पर सिम निकाल कर फेंक दिया और उस पुलिस वाले का पहुंचकर कहा आप तो मेरे लिए भगवान है सर आपने मेरी जिंदगी की शादी मुझे बता दिया उस पुलिस वाले ने उसको उसके घर की ट्रेन पर बैठाया और लड़कियां अपने घर आ गई

दोस्तों यह कहानी आपको कैसी लगी अगर अच्छी लगी हो तो आगे शेयर जरूर कर दीजिएगा इस कहानी में जो भी है सच है हर किसी के साथ ऐसा तो नहीं होता लेकिन आजकल के जमाने में किसी का भरोसा करना जी थोड़ा मुश्किल है क्योंकि जमाना ही ऐसा है।



Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)